अलीराजपुरमध्यप्रदेश

उत्साहित युवाओं और ग्रामीणों ने विधायक मुकेश पटेल को कांधे पर बैठाकर

अलीराजपुर।

अजन्दा में पहली बार आयोजित हुआ भगोरिया, उत्साहित युवाओं और ग्रामीणों ने विधायक मुकेश पटेल को
कांधे पर बैठाकर नृत्य किया, निकाली गेर, खूब उडाया गुलाल
छकतला, कुलवट और सोरवा भगोरिए में लोक संस्कृति का रंग दिखा, पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल और विधायक पटेल ने बजाए ढोल मांदल, जमकर थिरके ग्रामीण
आलीराजपुर। 
आलीराजपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम अजन्दा में आजादी के बाद पहली बार भगोरिया हाट रविवार को आयोजित किया गया। जिसमें आसपास के कई गांवों के लोग भी शामिल हुए। गांव के उत्साहित युवाओं और ग्रामीणों ने भगोरिया में ढोल मांदल की थाप पर विधायक मुकेश पटेल का स्वागत किया और उन्हे कांधे पर बैठाकर जमकर नृत्य किया व गेर निकाली। ग्रामीणो में पहली बार आयोजित हुए भगोरिया को लेकर अपार उत्साह देखा गया। दरअसल बीते सप्ताह ही विधायक पटेल के प्रयास से अजन्दा में साप्ताहिक हाट बाजार स्थानीय सरपंच पंच और वरिष्ठजनों की पहल पर शुरू हुआ था। साप्ताहिक हाट बाजार की सफलता को देखते हुए ग्रामीणों ने भगोरिया के लिए विशेष रूप से तैयारिया की थी।
झूले चकरी नहीं लगे
प्रथम बार लगे भगोरिया हाट में झूले आदि नहीं लगाए गए थे। फिर भी हजारों की संख्या में आसपास के क्षेत्र के लोगों ने भगोरिया में आकर आनंद लिया।  विधायक मुकेश पटेल ने भगोरिया में पहुंच कर सभी समाज जनों को प्रथम बार लगे भगोरिया की बधाइयां दी एवं आश्वस्त किया कि अगली बार जो कमी रह गई है वह पूरी करने का पूरा प्रयास करेंगे और भगोरिया में झूले इत्यादि की भी व्यवस्था करने का पूरा प्रयास करेंगे जिससे यह परंपरा विधिवत चलती रहे।
छकतला, कुलवट और सोरवा भगोरिए में लोक संस्कृति का रंग दिखा,
वही लोक संस्कृति के भगोरिया हाट में रविवार को छकतला में मप्र व गुजरात राज्य के ग्रामीण अंचलों से हजारों लोग भगोरिया में शामिल हुए। भगोरिया में युवक युवतियां एक ड्रेस कोड में पहुंचे और हाथ में गन्ना लेकर ढोल मांदल की थाप और बांसुरी की धुन पर थिरकते रहे। मस्ती का दौर देर शाम तक चलता रहा। छकतला भगोरिया में विधायक मुकेश पटेल व युवा नेता पुष्पराज पटेल के नेतृत्व में ढोल धमाको के साथ धूमधाम युवाओं ने नृत्य किया। आदिवासी महिला पुरुषो की टोली ने लोकनृत्य किया। इस दौरान कांग्रेस नेता उसानभाई, राहुल भयडिया, विजय चौहान, सुरेश राठौड, विक्रम, अरविंद पटेल, नरपत, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे। वहीं सोरवा में भी विधायक पटेल व पुष्पराज पटेल ने ढोल मांदल पर थाप दी जिसे देखने भीड इकट्‌ठा हुई।
कुलवट में कांग्रेस नेता महेश पटेल ने ढोल मांदल पर दी थाप
वही ग्राम कुलवट में पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल और विधायक पटेल ने ढोल मांदल पर जैसे ही थाप दी वैसे ही भगोरिया मेले में उत्साह छा गया। ग्रामीणजन ढोल मांदल की थाप पर काफी देर तक जमकर थिरके। इस दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष चितल पंवार, राहुल परिहार, सवेश सिसौदिया सहित बडी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।  
 
 

पब्लिक टीवी लाइव 24x7

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button